Labels

Monday 16 September 2013

सेव नवरूणा मुहीम को आपकी मदद की जरुरत है....क्या आप हमारी छोटी सी मदद करेंगे????

मित्रों,

पिछले 18 सितंबर, 2012 की रात से अपहृत नवरूणा का अबतक कुछ पता नही लग पाया है. बिहार के मुजफ्फरपुर शहर के बीचोबीच स्थित अपने घर से उसे उठा लिया गया था, लेकिन पुलिस या सरकार उसे अबतक खोज नही पाई है, न ही उसकी कोई मंशा दिखती है. आगामी 19 सितंबर, 2013 को नवरूणा अपहरण के एक वर्ष हो जाएंगे! इन एक वर्ष में नवरूणा के परिजन, शुभचिंतक खूब चीखे-चिल्लाएं, सरकार से लेकर सर्वोच्च न्यायालय तक गए, लेकिन कुछ ठोस अबतक नही हुआ है. पीएमओ की सक्रियता से मामला सीबीआई को सौंपने की बात कही गई थी, जिसे मुख्यमंत्री ने बुझे मन से मान भी लिया था! लेकिन इसपर तुरंत कोई फैसला अबतक नही लिया गया है. नवरूणा मामले को साधारण और सुस्ती से खत्म करने की कोशिश लगातार जारी है.

इन परिस्थितियों में आगामी 19 सितंबर, 2013 को दिल्ली, पटना, इलाहाबाद, मुजफ्फरपुर सहित कई शहरों में रहने वाले मित्रों ने कुछ सांकेतिक विरोध जताने का फैसला लिया है. हम अपने अपने स्थानों पर जमा होंगे, कैंडल मार्च निकालेंगे और नवरूणा व न्याय की फिर से फ़रियाद लगाएंगे! आपसे भी अपेक्षा है कि एक बेटी के लिए आप भी अपने तरीकें से आवाज़ उठाए!  

कई मित्र को लग सकता है कि इसमें काफी झंझट है और खर्च होगा! हम आपको पूरी इमानदारी से बताना चाहते है कि सेव नवरूणा मुहीम पैसों से नही, जूनून, लगातार कोशिश, हिम्मत की अनमोल ताकत और एक बेटी को न्याय दिलाने से जुड़ी जज्बातों की उर्जा से लड़ी जा रही है. नवरूणा के लिए आवाज़ उठाने के लिए किसी भारी भरकम व्यवस्था करने या अपने पॉकेट से खर्च करने की कोई जरुरत नही है. बस आप थोड़ा वक़्त निकाले, आपकी विरोध दर्ज होंगी! मुहीम को समर्थन मिलेगी!

आग्रह है, आप देश के किसी भी हिस्से में हों, अपने 5-10 मित्रों के साथ एकजुट होकर, अपना महत्वपूर्ण 5-10 मिनट का समय अपहरण के एक वर्ष होने के दिन(19 सितंबर, 2013) नवरूणा के लिए जरुर निकालें! 19 सितंबर, 2013 को खुद और अपने सभी मित्रों से आग्रह करें कि वे पीएमओ (http://pmindia.nic.in/feedback.php)  और बिहार सरकार(http://gov.bih.nic.in/Write2CM.asp) को दिए गए लिंक पर जल्दी से जल्दी नवरूणा केस सीबीआई को निष्पक्ष जाँच के लिए सौंपने का आग्रह करें! साथ ही एक मेल जल्द सुनवाई के लिए आप सुप्रीम कोर्ट को भी supremecourt@nic.in पर भेज सकते है!

दिल्ली में रहनेवाले मित्र 19 सितंबर, 2013 को शाम 4 बजे जंतर मंतर पर आयोजित कार्यक्रम में अपने मित्रों के साथ पहुँच सकते है!   

मेल करने के साथ-साथ आप Symbolic रूप से कैंडल मार्च या पोस्टर बनाकर अपनी विरोध भी जता सकते है! कैंडल मार्च या पोस्टर के साथ खिंची विरोध की तस्वीरे #SaveNavruna  टाइप करके फेसबुक या ट्विटर पर शेयर कर सकते है! आपकी छोटी सी कोशिश नवरूणा और न्याय की इस लड़ाई को एक संतोषप्रद अंजाम तक पहुंचा सकती है....

प्लीज़, प्लीज़ कुछ करिए! आपकी एक कोशिश हमें शक्ति देगी! सेव नवरूणा मुहीम को आपकी मदद की शख्त जरुरत है! ....प्लीज़ इसे अधिक से अधिक शेयर करें ..विशेष जानकारी के लिए http://savegirlcampaign.blogspot.in/ पर visit करें!

उम्मीद है, आप हमारी अपील को नजरअंदाज नही करेंगे!.. .....
स्टूडेंट्स फोरम फॉर सेव नवरूणा 
जानकारी के लिए संपर्क करें- savenavaruna@gmail.com


No comments:

Post a Comment